देश

  AAP- कांग्रेस के बीच गठबंधन की फिर कोशिशें, शीला दीक्षित बोलीं-हो गया फैसला अब नहीं

2Views

 
नई दिल्ली

आम आदमी पार्टी (आप) से गठबंधन को लेकर ऊहापोह की स्थिति के बीच कांग्रेस ने अपने मोबाइल ऐप पर एक ऑडियो क्लिप के जरिए पार्टी की दिल्ली इकाई के कार्यकर्त्ताओं से इस मुद्दे पर उनकी राय मांगी है। कांग्रेस के वायरल हो रहे इस ऑडियो पर दिल्ली की पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस की वरिष्ठ नेता शीला दीक्षित ने प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि जब कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी फैसला कर चुके हैं कि आप से किसी तरह के गठबंधन को लेकर कोई कोशिश नहीं होगी तो फिर से सर्वे क्यों हो रहा है। शीला ने कहा कि इस सर्वे के बारे में न तो मुझे बताया गया और न ही कोई राय ली गई।

बता दें कि कांग्रेस के एक वरिष्ठ नेता ने बताया कि कांग्रेस ने अपने ’शक्ति ऐप’ पर दिल्ली के एआईसीसी प्रभारी पीसी चाको की एक ऑडियो क्लिप डाली है, जिसमें वह ‘आप’ के साथ गठबंधन के मुद्दे पर दिल्ली के कांग्रेस कार्यकर्त्ताओं की राय मांग रहे हैं। उन्होंने कहा कि शक्ति ऐप पर इस बाबत शुरू किया गया सर्वे बुधवार को शुरू हुआ और यह गुरुवार को खत्म होगा। कांग्रेस के सूत्रों का कहना है कि ‘आप’ के साथ गठबंधन लगभग तय है और इस महीने के अंत तक इसे अंतिम रूप दे दिया जाएगा।

उल्लेखनीय है कि दिल्ली और पंजाब में कांग्रेस के साथ गठबंधन के रास्ते बंद होने के बाद बुधवार को दिल्ली सीएम अरविंद केजरीवाल ने हरियाणा में गठबंधन के लिए राहुल गांधी से अनुरोध किया था। केजरीवाल ने कहा था कि अगर हरियाणा कांग्रेस आप के साथ गठबंधन करती है तो कम से कम 10 सीटें हासिल हो सकती है। केजरीवाल ने राहुल से इस प्रस्ताव पर विचार करने को भी कहा था। आम आदमी पार्टी ने दिल्ली में भी कांग्रेस के साथ गठबंधन को लेकर काफी जद्दोजहद की थी लेकिन राहुल गांधी इसके लिए नहीं माने और राजधानी में अकेले चुनाव लड़ने की बात कही थी।