All Type Of Newsदेश

सुनंदा पुष्कर केस: स्वामी ने एसआईटी गठन के लिए राजनाथ को पत्र लिखा

3Views

sunandaनई दिल्ली एजेंसी: भाजपा नेता और राज्यसभा सदस्य सुब्रमण्यम स्वामी ने गृह मंत्री राजनाथ से आग्रह किया कि वह सुनंदा पुष्कर की मौत की जांच को आगे बढ़ाने के लिए कोर्ट की निगरानी में एसआईटी गठन में हस्तक्षेप करें। सिंह को लिखे एक पत्र में स्वामी ने दिल्ली पुलिस की तीखी आलोचना भी की है।

स्वामी ने आरोप लगाया कि दिल्ली पुलिस ऐसे समय आपराधिक जांच के लिए प्राथमिक कदम उठाने तक से पीछे हट रही है, जब उनके शरीर में जहर पाया गया और उनकी अप्राकृतिक मौत हुई। यह पुलिस का फर्ज है कि वह जांच को तार्किक परिणति तक ले जाए, लेकिन पुलिस अभी तक जांच आरोप पत्र दाखिल करने के चरण तक भी नही पहुंची है।

उन्होंने 12 मई के अपने इस पत्र में लिखा, अमेरिका की एफबीआई को भी जहर की प्रकृति निर्धारित करने के काम में लगाया गया। एफबीआई जहर का नाम बताने में सक्षम रही, जो उनके शरीर में पाया गया।

बता दें कि कांग्रेस नेता शशि थरूर की पत्नी सुनंदा दिल्ली में जनवरी 2014 में एक पांच सितारा होटल में अपने कमरे में मृत पाई गई थीं। उससे एक दिन पहले ट्विटर पर थरूर के एक कथित प्रेम प्रकरण पर उसका पाकिस्तानी पत्रकार मेहर तरार से झगड़ा हुआ था। सुनंदा के विसरा का नमूना पिछले साल फरवरी में वाशिंगटन डीसी स्थित एफबीआई लैब में भेजा गया था, ताकि इस बात का पता लगाया जा सके कि किस जहर से उनकी मौत हुई।

स्मामी ने पत्र में लिखा, मैं समझता हूं कि एक एसआईटी का गठन उचित होगा। इसकी निगरानी हाईकोर्ट या सुप्रीम कोर्ट की ओर से की जानी चाहिए। बहरहाल, यदि आपको लगता है कि दिल्ली पुलिस अब भी निष्पक्ष और उचित जांच कर आरोप पत्र दाखिल कर सकती है, तो एसआईटी जांच के लिए हाईकोर्ट या सुप्रीम कोर्ट में जनहित याचिका दाखिल करने का अपना फैसला टाल दूंगा।

Leave a Reply