मध्य प्रदेश

सीएम ने कहा समाज के रियल हीरो तो ये हैं…

2Views

सीएम शिवराज सिंह चौहान ने शिवपुरी के उन जांबाज़ों का सम्मान किया जिन्होंने 35 लोगों की जान बचायी. इन लोगों में सुल्तानगढ़ वॉटर फॉल की बाढ़ में फंसे लोगों को अपनी जान पर खेलकर बचाया था.

शिवपुरी के सुल्तानगढ़ वॉटर फॉल में 15 अगस्त की शाम बाढ़ में बड़ी संख्या में पर्यटक फंस गए थे. 9 पर्यटक पानी के बहाव में बह गए थे, जबकि 45 लोग पानी में फंसे थे तब प्रशासन और एनडीआरएफ टीम के साथ शिवपुरी के लोकल इन 4 युवाओं ने अपनी जान की बाज़ी लगाकर पर्यटकों की जान बचायी थी. इन लोगों ने उस वक्त पर्यटकों की मदद की जब एयरलिफ्ट करने के लिए हेलिकॉप्टर आने के बाद भी बात नहीं बन रही थी.

सीएम शिवराज सिंह ने ऐसे 4 स्थानीय जांबाजों, एसडीआरएफ के 3 जवानों और स्थानीय पुलिस के 4 जवानों सहित 11 लोगों को भोपाल में सम्मानित किया. स्थानीय लोगों को 5-5 लाख की सम्मान राशि दी गयी. बाद में सीएम ने बाक़ी सभी अधिकारियों को भी 5-5 लाख की सम्मान निधि से सम्मानित करने का एलान किया.

भोपाल में जिन लोगों का सम्मान किया गया उनमें स्थानीय लोग

रामदास, भागीरथ, निज़ाम खान, कल्लन, एसडीआरएफ की ग्वालियर यूनिट के सब इंस्पेक्टर प्रदीप कुमार, प्रधान आरक्षक राजेश यादव, गजेंद्र कौरव शामिल हैं. इनके साथ स्थानीय प्रशासन के 4 अधिकारियों एसआई गोपाल चौबे,सुरेंद्र यादव, अमित शर्मा और आरक्षक मुकेश यादव को भी सम्मान प्रदान किया गया

सीएम ने इनकी बहादुरी की तारीफ करते हुए कहा शिवपुरी वाली घटना के दिन वो रात भर सो नहीं सके. ये समाज के रियल हीरो हैं. राज्य सरकार राष्ट्रपति के जीवन रक्षक पदक के लिए इन लोगों के नाम की सिफारिश करेगी.