जीवन शैली

वैलेंटाइंस वीक के बाद अब मनाएं Anti Valentine’s Week,जानें इस अनोखे हफ्ते के बारे में

3Views

वैसे तो फरवरी के महीने को प्यार का महीना कहा जाता है क्योंकि इसी महीने वैलेंटाइंस डे और वैलेंटाइंस वीक मनाया जाता है जिसमें प्यार को खुलकर सेलिब्रेट किया जाता है। लोग अपने पार्टनर संग बड़े ही रोमांटिक अंदाज में अलग-अलग तरह से वैलेंटाइंस डे मनाते हैं। खैर ये तो था प्यार भरा वैलेंटाइन वीक लेकिन क्या आपको पता है वैलेंटाइन वीक के ठीक अगले दिन से ऐंटी वैलेंटाइंस वीक की शुरुआत हो जाती है।

आपको सुनकर भले ही अजीब लगे लेकिन यह सच है कि जिस तरह से वैलेंटाइन वीक पर सप्ताह भर रोज डे, किस डे, प्रॉमिस डे आदि मनाया जाता है वैसे ही ऐंटी वैलेंटाइन वीक भी 15 फरवरी से शुरू होकर 21 फरवरी के बीच पूरे 7 दिन के लिए सेलिब्रेट किया जाता है और इसकी शुरुआत होती है वैलेंटाइंस डे यानी 14 फरवरी के अगले दिन 15 फरवरी को स्लैप डे से। इसके बाद किक डे, फ्लर्टिंग डे और ब्रेकअप डे पर खत्म होता है यह सप्ताह।
पढ़ें : सिंगल हैं तो Anti-Valentine’s Day पर यहां घूमने जा सकते हैं

अगर आपको भी प्यार में धोखा मिला है या आप सिंगल हैं और पूरे वैलेंटाइन वीक बोर हुए हैं तो आपके लिए यह एक अच्छा मौका है तो दिल खोलकर इस ऐंटी -वैलेंटाइन वीक को सेलिब्रेट करें। हालांकि इस वीक को बहुत ज्यादा सीरियसली लेने की जरूरत नहीं। इसे सिर्फ मस्ती के लिए सेलिब्रेट किया जाता है। ऐंटी-वैलेंटाइन वीक में पड़ने वाले दिन कुछ इस तरह से हैं..

15 फरवरी- स्लैप डे
16 फरवरी- किक डे
17 फरवरी- परफ्यूम डे
18 फरवरी- फ्लर्टिंग डे
19 फरवरी- कन्फेशन डे
20 फरवरी- मिसिंग डे
21 फरवरी- ब्रेकअप डे