उत्तर प्रदेशराज्य

भरी सभा में विधायक पर जूता बरसाना पड़ा भारी, बीजेपी ने शरद त्रिपाठी का टिकट काटा

5Views

लखनऊ
उत्तर प्रदेश की सात और लोकसभा सीटों पर भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) ने उम्मीदवारों के नामों का ऐलान कर दिया है। संतकबीरनगर जिले में जूताकांड के बाद चर्चित हुए बीजेपी सांसद शरद त्रिपाठी का टिकट काटकर प्रवीण निषाद को प्रत्याशी बनाया गया है। योगी के गृहनगर यानी गोरखपुर में बीजेपी ने फिल्म स्टार रवि किशन को उम्मीदवार घोषित किया है।

गौरतलब है कि गोरखपुर में हुए उपचुनाव में यह सीट समाजवादी पार्टी (एसपी) के खाते में गई थी। यहां से प्रवीण निषाद ने जीत दर्ज की थी। हालांकि, लोकसभा चुनाव 2019 से ठीक पहले उन्होंने (प्रवीण निषाद) बीजेपी जॉइन कर ली।

शरद त्रिपाठी के पिता को देवरिया से टिकट
बीजेपी की ओर जारी की गई इक्कीसवीं लिस्ट में प्रतापगढ़ से संगमलाल गुप्ता को उम्मीदवार घोषित किया गया है। वर्ष 2014 में प्रतापगढ़ लोकसभा सीट अपना दल से कुंवर हरिवंश सिंह ने अपने नाम की थी। अपना दल-बीजेपी के बीच गठबंधन होने के चलते यह सीट एनडीए के खाते में गई थी। उधर, बीजेपी ने संतकबीरनगर लोकसभा सीट से निवर्तमान सांसद शरद त्रिपाठी का टिकट काटा तो उनके पिता और यूपी बीजेपी के पूर्व अध्यक्ष रहे रमापति राम त्रिपाठी को देवरिया से कैंडिडेट बना दिया है।

अंबेडकर नगर से मुकुट बिहारी को बनाया प्रत्याशी
पार्टी ने अंबेडकर नगर लोकसभा सीट से मुकुट बिहारी पर दांव लगाया है। मुकुट बिहारी उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार में सहकारिता मंत्री हैं। भारतीय जनता पार्टी ने जौनपुर से केपी सिंह और भदोही से रमेश बिंद को प्रत्याशी घोषित किया है।