मध्य प्रदेश

जिन्होंने कभी विकास नहीं किया, वो आज हमसे सवाल कर रहे: शिवराज सिंह

1View

जबलपुर
प्रदेश में कांग्रेस की सरकार जब तक रही कभी विकास नहीं किया, वह आज हमसे विकास पर सवाल करते हैं। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने गुरुवार को जबलपुर में जनआशीर्वाद यात्रा के समापन अवसर पर कांग्रेस पर निशाना साधा। उन्होंने प्रदेश सरकार की विकास की योजनाओं के बारे में बताया। मुख्यमंत्री की जन आशीर्वाद यात्रा सिहोरा, पनागर होते हुए जबलपुर पहुंचीं।

शहर में सीएम ने रोड शो किया। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान गुरुवार को हेलिकॉप्टर से सिहोरा करीब 1 बजे पहुंचे। यहां से जनआशीर्वाद यात्रा शुरू हुई। सिहोरा में जनआशीर्वाद यात्रा निकालने के बाद मुख्यमंत्री करीब पौने 3 बजे पनागर पहुंचे। पनागर में रथ से ही आमसभा को संबोधित किया। जन आशीर्वाद यात्रा जिले की ग्रामीण क्षेत्र की दो विधानसभा क्षेत्रों और शहर की 4 विधानसभा क्षेत्रों में पहुंची। मुख्यमंत्री के साथ प्रदेशाध्यक्ष राकेश सिंह भी रथ में मौजूद थे।

2022 तक कोई गरीब झोपड़ी में नहीं रहेगा, सबका पक्का मकान होगा। भांजे-भांजियां केवल पढ़ाई करें, उनकी उच्च शिक्षा की फीस मामा देगा। संबल योजना में गरीबों को लाभ दिया जा रहा है, जिन्हें 200 रुपए बिजली बिल का लाभ नहीं मिल रहा है उन्हें सरकार आने पर दे दिया जाएगा। कोई सपाक्स का हो, एससी,एसटी हो, पिछड़े वर्ग का हो या किसी भी समाज का हो, हर गरीब को संबल योजना का लाभ दिया जा रहा है।

हर गरीब को जमीन का पट्टा। आज 24 घंटे बिजली, खेती और पीने के लिए भरपूर पानी मिल रहा है। 2003 से तुलना करते हुए जनता से पानी, बिजली और सड़क की स्थिति का आकलन करने को कहा।